वाइन चखने की

वाइन चखने कला को समझते हैं और अपनी इंद्रियों का उपयोग करते हुए एक शराब के रंग, खुशबू, स्वाद और aftertaste भेद करने में सक्षम हो जाता है। कमरे के कथन से प्रबुद्ध किया जाना चाहिए, जब कि रंग की जांच करने के लिए,  वाइन, एक सफेद पृष्ठ भूमि के सामने, थोड़ा झुका, एक स्पष्ट गिलास में डाल दिया है और आयोजित किया जाना चाहिए। अंगूर की सुगंध के रूप में अच्छी तरह से शराबी किण्वन के दौरान जारी की है कि के रूप में  वाइन की सुगंध निर्धारित करता है। अंत में, यह आगे पीपा और बोतल उम्र  बढ़ने के दौरान विकसित किया जा सकता है।
वाइन अभी भी शांत है, जब कि शराब स्वाद के लिए आदेश में, कांच के एक प्रारंभिक प्रभाव तैयार करने के लिए एक त्वरित एहसास के लिए नाक के करीब लाया जाता है। अपनी वाइन भंवर और यह आपको सुगंध गंध करने के लिए अनुमति देगा। कभी कभी एक निश्चित गंध अन्य बदबू आरही है के संकेत अंतर्निहित के साथ बहुत मजबूत हो जाएगा। वाइन चखने, वहीं अपने स्वाद उत्तेजना का जवाब।
जीभ पर कुछ क्षेत्रों में इस तरह के, मीठा कड़वा, खट्टा और नमकीन के रूप में विशिष्ट जाय के का पता लगाने। एक गुणवत्ता शराब सही अनुपात में कर रहे हैं कि इसके संतुलित घटकों (टैनिन,  वाइन, चीनी, एसिड) की विशेषता है।

Newsletter

हमारे न्यूज़लेटर के लिए अब साइन अप नए उत्पादों और प्रोन्नति के बारे में सूचित करने के लिए